best 7 scary Real Haunted Stories in Hindi Haunted Story is based on truth

there are many haunted stories are available for read and watch. but some real haunted stories are available. we collect for you best real haunted stories in hindi language.

the haunted stories make our fill fearful. haunted stories may be fiction, dram, or real. there are many ghost stories are reported per day.

list of real Haunted Stories in hindi

  • हिमालय की रहस्यमई जगह
  • खंडर का रहस्य
  • नाग पंचमी का रहस्य
  • साक्षात प्रेतों का दर्शन

1. हिमालय की रहस्यमई जगह

हिमालय की रहस्यमई जगह Haunted Stories
हिमालय की रहस्यमई जगह Haunted Stories

भारत दुनिया का ऐतिहासिक राष्ट्रों में से एक है । इसका विस्तृत बहुत डरावना , रोमांचक और कई रहस्य से जुड़ा हुआ है। भारत के चारों दिशाओं में कई रहस्य तो लुप्त हो चुके हैं और इसे आज तक कोई भी समाज नहीं पाया है.

और मैं आज आप सभी लोगों को हिमालय की विशाल शृंखलाओं और गुफाओं के बारे में बताने जा रहा हूं। हिमालय की गुफाओं में कई रहस्य पड़े हुए हैं। जो आज तक किसी ने भी नहीं देखा है और विद्वानों का मानना है कि हिमालय पर कई रहस्यमई चीजें छुपी हुई है। हिमालय के बर्फीले पहाड़ों के बीच में रूपकुंड ने भी अपना रहस्य छुपाया हुआ है।

जिसका सुलझा पाना नामुमकिन के बराबर है। और वहां के नरकंकालों का रहस्य आज तक किसी को भी नहीं पता चला है। कि यह नरकंकाल कहां से आया है। वह बहुत पुराने होने के कारण कुंड में 600 साल से भी अधिक नरकंकाल बिखरे पड़े हुए हैं।

लेकिन यह सब कंकाल किसके होंगे? यह आज तक कोई समझ नहीं पाया है। विद्वानों के अधिकारी हिमालय पर कुछ खोज करने गए थे। तब उन्होंने वहां पर इतने सारे कंकाल देखकर अचंभित हो गए।

उनके मित्र तो डर कर भाग ही गए। लखनऊ के एक विश्वविद्यालय में डॉक्टर डी.एन.मजूमदार ने भी 1957 में यहां से कंकालों का कुछ नमूना लेकर वहां से अपने मित्र डॉ.गिफन को अमेरिका भेजा।वहा पर रेडियो कार्बन करने के बाद डॉ.गिफ्ट को ज्ञान हुआ कि यह कंकाल लग-भग 300 से 600 साल वर्ष पुराने हैं।

और यह सभी नरकंकाल लोगों को चौंका देने वाला था। वहां के लोगों का मानना है कि यह नरकंकाल यहां पर राजा अपनी प्रजा के साथ आया था और जब वह रूपकुंड के पास गया तो तभी वहां पर जोर-जोर से ओले गिरने चालू हो गए । राजा और उनकी प्रजा की उसी ओले के नीचे दबकर मौत हो गई होगी । और यहां पर जो नरकंकाल है वह उन्हीं लोगो की होगी ।

2. खंडर का रहस्य Haunted Story

खंडर का रहस्य Haunted Story
खंडर का रहस्य Haunted Story

कभी यह स्थान खूबसूरत हुआ करता था. और आज यह स्थान एक खंडार के अलावा और कुछ भी नहीं है। पहले के लोग कहते है कि। कभी यहां पर राजा विक्रम सिंह का किला हुआ करता था. और विक्रम सिंह अपनी प्रजा के साथ और अपने परिवार के साथ यहां पर राज्य किया करते थे। आपने सुना ही होगा राजस्थान में मानगढ़ का नाम। लोग कहते हैं कि दुनिया में 10 या 15 जगह ऐसी है।

जिसे लोग भूतियां के नाम से जानते हैं। इसमें से 3-4 जगह यही जयपुर में ही है. और आपने येभी सुना होगा कि वहां अभी भी जाने से लोग बहुत डरते हैं। एक बार की बात है। करीब 30 साल पुरानी जब वहां पर दूसरे राजा ने हमला कर दिया था.

Advertisements

और वह राज्य जीत लिया था। तब वहां की औरतों के साथ दुर्व्यवहार करने की कोशिश की थी. और वहां के राजा विक्रम सिंह ने लड़ते-लड़ते अपनी जान गवा दी. और उस राजा को भी मार डाला।

तब से आज भी कोई रात के बाद वहां पर नहीं जाता। यहां तक की लोगों को लगता है कि रात में कोई महफिल सजी है और जोर-जोर से घुंघरू बजने की आवाज भी आती है। कई लोग तो यह भी कहते हैं कि राजा विक्रम सिंह आज भी वहां रातों को आते हैं और अपनी रानियों के साथ बैठकर नृत्यकियो के नाच देखा करते हैं।

वहां के लोग भूलकर भी उस खंडहर के पास दिन में भी नहीं जाते। क्योंकि कोई बोलता है कि कभी-कभी वहां पर औरत या फिर कोई पुरुष दिखाई देता है।

जो रात को या फिर दिन में भी रखवाली करता है। आज भी वहां पर दिन ढलने के बाद लोगों का उधर से आना-जाना बंद हो जाता है। सब लोग सोचते ही थे। तब वहां पर कुछ पत्रकार लोग पहुंचे। उन लोगों के साथ भी कुछ अजीबोगरीब घटना घटी।

उनके एक साथी को वहीं पर अटैक आ गया. और वह बेचारा वहीं पर दम तोड़ दिया। बाकी बचे जीतने पत्रकार थे। वह लोग अपनी जान बचाकर वहां से चले गए. और आज तक वहां पर कोई नहीं गया।

क्योंकि अब सबको पता चल गया कि राजा विक्रम सिंह आज भी वहां पर अपनी प्रजा के साथ आते हैं. और पूरा खंडार महल में बदल जाता है। ताकि वह विक्रम सिंह वहाँ पर आनंद की अनुभूति कर सकें और आज भी वह सुनसान ही पड़ा है।

वहां आम का महुआ का और जामुन का पेड़ भी है। सब ने अपने दिल पर पत्थर रख लिया और बोला कि ना तो वहां कोई जाएगा. और ना ही वहां का कोई फल खाएगा। क्योंकि कुछ कहा नहीं जा सकता कि किसको कब क्या हो जाए।

3. नाग पंचमी का रहस्य Haunted Story

नाग पंचमी का रहस्य Haunted Stories in hindi
नाग पंचमी का रहस्य Haunted Stories in hindi

आज एक बात मैं आप लोगों को बताने जा रही हूं । जो बात सुनकर आप भी दंग रह जाओगे। एक समय की बात है। जब हम लोग नए-नए कपड़े पहन कर बगिया में झूला झूल रहे थे. और हमारे गांव के लड़के पेगां मार रहे थे। (क्योंकि वह सावन का महीना था) नीचे बैठी हुई औरतें बच्चे सब हंसी खुशी गाना गा रहे थे. और छोटे-छोटे बच्चे तो नाच भी रहे थे। क्योंकि इस को भारत में बहुत बड़ा त्योहार माना जाता है।

हम लोग कपड़े की गुड़िया गुड्डा बनाते हैं. और सारे भाई मिलकर उसे पीटते हैं। इस दिन गुजिया-गुलगुला पूरी कचोरी आदि तरह के नए-नए पकवान बनाए जाते हैं. और सारी लड़कियां इस दिन अपने ससुराल से मायके आ जाती हैं। पूरे दिन हम लोग बगिया में पेड़ पर झूला डालकर झूलते हैं। एक टोली के बाद दूसरी टोली झूला झूलने के लिए तैयार रहती है।

यह तब की बात है। झूलते-झूलते दोपहर हो गई। अब नीचे बैठी औरतें अपने-अपने घर खाना खाने चली गई. और तीन या चार लड़के और लड़कियां ही बचे हुए थे। उसी समय हमारी 4 सहेली झूले पर बैठ कर झूला झूल ही रही थी।

Advertisements

जब कुछ लड़के अचानक वहां पर आ गए. और बोले कि आप लोग भी घर जाकर खाना खाकर आओ। तब तक मैं आपकी बहनों को झूला झूला रहा हूं। जो 3 लड़के बच्चे थे। वह भी अपने घर चले गए और बोला कि थोड़ी देर में आ जाऊंगा। तब तक आप लोग इनके साथ झूला झूलो।

3 सहेलियां झूला झूलने में व्यस्त थी. और गाना भी गा रही थी। उसी समय मेरी एक सहेली ने बोला कि इनमें से एक लड़का जो पेगा मार रहा है। कभी उसका सिर आगे आता है.और कभी उसका पेट हमको तो यहां तक लगता है । कि कभी-कभी उसका दांत भी बाहर आ जाता है ।हमने बोला कि तुम बहुत थक गई हो। इसीलिए तुमने ऐसा दिख रहा है।

कोई ने उसकी बातों पर विश्वास ही नहीं किया। तब तक मेरी दूसरी सहेली ने भी यही बोला। तो मैंने बोला भैया आप लोग झूला रोक दो। हम लोग शाम को झूलेंगे। तभी वह लोग जोर-जोर से हंसने लगे.

और बोला आप चारो सहेलियां अब मेरे साथ मेरी दुनिया में चलो। इतना सुनकर हम लोग जोर-जोर से रोने और चिल्लाने लगे। तभी वहां पर एक माली काका आ गए। और उन्होंने हम लोगों को देखा तो सारी बातें समझ गए। और जोर-जोर से महा मृत्युंजय का जाप करने लगे और माताजी का जयकारा लगाने लगे।

तभी वो लड़के कहां गायब हो गए आज तक मुझे पता ही नहीं चला। कि वे प्रेत थे या फिर कोई और। हम लोग तो माली काका के साथ घर पर वापस आ गए। आज भी जब नाग पंचमी का दिन आता है। तो हम लोग बहुत सिहर जाते हैं । कि कहीं वैसा दुबारा हमारे साथ ना हो जाए। लेकिन ऐसा हादसा उस दिन के बाद कभी दोबारा नहीं हुआ । भगवान का शुकर है।

when you are reading Haunted Stories in hindi may be you fill the ghost is live around us. but this may be truth. but from science research their is no evidence about ghost(Wikipedia). keep reading Haunted Stories in hindi.

4. साक्षात प्रेतों का दर्शन Haunted Story

साक्षात प्रेतों का दर्शन real ghost stories
साक्षात प्रेतों का दर्शन real ghost stories

कुछ समय पहले की बात है। एक डॉक्टर थे। जिनका नाम बी. के सिन्हा था। वे गाजियाबाद में एक सरकारी अस्पताल में डॉक्टर थे। एक बार वह अस्पताल से घर आ रहे थे। तो रास्ते में जोरो से बारिश होने लगी. और बिजली भी चमकने लगी। लेकिन वह किसी तरह बच बचाकर घर पर आ गए। वह बहुत भीग गए थे। वह अंदर आकर बाथरूम में कपड़े बदलने गए थे।

कि अचानक जोर से कोई दरवाजा पीटने लगा। तब उनकी पत्नी ने दरवाजा खोला कि देखू बाहर कौन आया है। उसने जैसे ही दरवाजा खोला तो बाहर 20 या 22 साल की लड़की खड़ी थी। वाह जोर-जोर से रो रही थी। और बोली की डॉक्टर साहब को बुलाओ मेरे पिताजी की हालत बहुत खराब है। जल्दी से चलकर उन्हें देख लें उनकी हालत बहुत गंभीर है।

डॉक्टर की पत्नी ने बोला बेटी बैठो। वह कपड़ा बदल कर यहीं पर आ रहे हैं। लड़की ने बोला मुझे बैठने का समय नहीं है। डॉक्टर साहब को जल्दी से बुलाओ। इतने में डॉक्टर साहेब शर्ट की बटन बंद करते हुए बाहर आंगन में आ गए। तो लड़की ने झट से पाव पकड़ लिया।

और बोली डॉक्टर साहब आप मेरे पिताजी को बचा लीजिए वरना वह मर जाएंगे। मैंने बोला कि इतनी रात में मैं घर से बाहर नहीं निकलता। अब तो मानो लड़की सुन्न सी हो गई। तब मैंने बोला चलो चलता हूं। लड़की ने झट से मेरा बैग उठा लिया। मैंने अपनी कार निकाली और लड़की को बैठने का इशारा किया।

Advertisements

शहर से 4 किलोमीटर दूर एक गांव था। लड़की गांव में घुसने के पहले ही एक अलग घर की तरफ मेरा बैग लेकर दौडी और बोली यहीं पर मेरे पिताजी है। और मैं गाड़ी खड़ी करके अंदर आया तो देखा वहां एक खाट पर एक बुजुर्ग व्यक्ति लेटा हुआ था। उसके सिर के पास दो औरतें खड़ी हुई थी। मैंने उस बुजुर्ग की कलाई की नस पकड़ी तो मुझे बर्फ जैसी ठंडी लग रही थी।

मानो इस व्यक्ति के प्राण पखेरू कब के उड़ गए हो। लेकिन वह व्यक्ति धीरे-धीरे कुछ बोल रहा था। जो मुझे समझ में नहीं आ रहा था. और उसकी बीमारी भी मुझे समझ नहीं आ रही थी। तो मैंने उसे एक दर्द का इंजेक्शन दे दिया.

और दो दवा सुबह लेने को बोला। मैंने दवा का पर्चा जो दो औरतें खड़ी हुई थी। उनके हाथ में दे दिया। फिर वह लड़की मेरा बैग लाकर गाड़ी में रख दिया। मैं घर वापस आ गया। दूसरे दिन जब मैं अस्पताल जाने लगा तो सोचा मरीज को देखता चलू। जिसका इलाज मैंने कल रात में किया था।

जब मैं वहां पर पहुंचा तो देखा वहां कोई घर नहीं था । तब तो मैं चौक गया। तभी गांव में रहने वाली कुछ औरतें वहां से गुजर रही थी। मैंने पूछा जो कल यहां पर परिवार था। वह लोग कहां गए। तब वह औरतें मुझे एकटक देखती जा रही थी।

उसमें से एक औरत ने बोला आपकी किस्मत अच्छी है जो आप बच गए । उस बुजुर्ग व्यक्ति का इलाज किया नहीं तो आज आप जीवित ना होते। मैंने पूछा क्यों औरत ने बोला यहां पर कुछ दिन पहले एक परिवार रहा करता था।

जिसकी ऊपर घर गिरने से सब के सब दबकर मर गए। वह कभी-कभी किसी-किसी को दिखते हैं । लेकिन जब वह लड़की किसी को बुला कर लाती है. और कोई भी डॉक्टर आने से मना कर देता है। तो वह उसको अपने साथ अपनी दुनिया में ले ही जाती है.

और यहां पर खंडहर के अलावा कुछ नहीं है। गांव से यह कुछ दूरी पर है। कुछ दिन बाद मेरा ट्रांसफर लखनऊ में हो गया। तो मैंने यह बातें अपने परिवार को बताई। आज मैं जब भी उस किस्से के बारे में सोचता हूं । तो मेरे हाथ पैर ठंडे हो जाते हैं। दिमाग काम करना बंद कर देता है। क्योंकि मैंने साक्षात प्रेतों को देखा था ।

some more Haunted Stories in hindi

We provide the adventure and real haunted stories in hindi language. the mother tongue language is best if you are reading some interesting. so we write haunted stories in our mother language in hindi.

ध्यान दें: यह सब कहानी काल्पनिक है। इन कहानी से किसी भी व्यक्ति और स्थान से कोई सबंध नहीं है।

Advertisements
Previous articlebest real horror stories in Hindi for all time full with scary
Next articleबन्दर और मगरमच्छ की कहानी हिंदी में | story of monkey and crocodile in hindi
आपका hindikahane.in पर स्वागत है। हम hindikahane.in पर हिंदी कहानी लिखते है। हमे हिंदी स्टोरी लिखना बहुत ही पसंद है। हम हिंदी स्टोरी के साथ ही और तरह की जानकारी भी हिंदी में देते है। आप हमें ईमेल कर सकते है। हमारे ईमेल id: [email protected] है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here